Home अर्थमंच देश की पहली ड्रोन कंपनी ड्रोनाचार्य एरियल इनोवेशन्स शेयर बाजार में उतरेगी

देश की पहली ड्रोन कंपनी ड्रोनाचार्य एरियल इनोवेशन्स शेयर बाजार में उतरेगी

by zadmin

देश  की पहली ड्रोन कंपनी ड्रोनाचार्य एरियल इनोवेशन्स  शेयर बाजार में उतरेगी 

पुणे: देश का पहला इंटिग्रेटेड ड्रोन इकोसिस्टम स्टार्ट-अप ड्रोनाचार्य एरियल इनोवेशन्स लिमिटेड ने आज अपनी विस्तार योजना स्वरूप 100  से अधिक   नए ड्रोन्स खरीदने की योजना की घोषणा की है। इसके अलावा,  2023 से हर साल 500 पायलटों और 25 प्रशिक्षकों को प्रशिक्षित करने की कंपनी की योजना है।

इन पहलों पर टिप्पणी करते हुए, ड्रोनाचार्य एरियल इनोवेशन्स लिमिटेड के संस्थापक और प्रबंध निदेशक प्रतीक श्रीवास्तव ने कहा, “भारत को वैश्विक ड्रोन हब बनाने के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में प्रस्तुत किए हुए दृष्टिकोण के कारण इस उद्योग में पेशेवरों की मांग लगातार बढ़ रही है। ड्रोनाचार्य ने  स्थापना के पहले पांच वर्षों में  प्रशिक्षकों, डेटा पेशेवरों और क्षेत्र के विशेषज्ञों की एक उच्च कुशल और अनुभवी टीम का निर्माण किया है, जो शिक्षा से लेकर सेवा वितरण और निर्माण तक समाधानों का एक समग्र पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करती है।

 40से अधिक  लोगों की एक टीम के साथ, हमारे लिस्टिंग प्लान्स और निवेश योजनाओं को मजबूत करने के साथ, अब हम विकास और मूल्य निर्माण के 2.0 विजन की ओर अगला कदम उठा रहे हैं। हमें पहला ड्रोन स्टार्ट-अप होने पर गर्व है जिसने भारत में एक लिस्टिंग के लिए और भविष्य में देश के ड्रोन पारिस्थितिकी तंत्र को अगले स्तर पर ले जाने का लक्ष्य रखा है।हाल ही में कंपनी ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (इनिशियल पब्लिक ऑफरींग) के लिए बी.एस.ई एस.एम.ई प्लॅटफॉर्म के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डी.आर.एच.पी.) दाखिल किया है और बुक-बिल्डिंग रूट के माध्यम से 10/- रुपये मूल्य के 62.90 लाख इक्विटी शेयर पेश करने की योजना बनाई है। कॉरपोरेट कैपिटल वेंचर्स (सी.सी.वी) इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

You may also like

Leave a Comment