Home आँगनरहन सहन वैक्सीन ही दवाई है*.. आनंदश्री

वैक्सीन ही दवाई है*.. आनंदश्री

by zadmin

कोरोना की तीसरी लहर और वर्तमान स्थिति – आनंदश्री
-कोरोना से जीतने की योजना
सभी महानगरों को मिला कर कोरोना की दूसरी लहर ने अपने परम चरम सीमा (लगभग 4 लाख ) को छू कर अब नीचे की ओर आना शुरु हो गया है। महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली आदि राज्यो पर यह परम सीमा पर थे। अब यह दूसरी लहर भारत के अन्य राज्यो पर बढ़ने का ख़तरा अभी भी है। लेकिन वर्तमान के कुछ तब्दीली लाकर तीसरे लहर से बचा जा सकता है। उसे कमजोर बनाया जा सकता है। विज्ञान से जो बात सामने आई है कि तीसरी लहर कमजोर होगी। 
*वैक्सीन ही दवाई है*

वेक्सिनेशन को तेजी करना बहुत ही जरुरी है। जो देश मास्क और कोरोना मुक्त हुए है उन्होंने वेक्सिनेशन की प्रक्रिया को बड़ा दिया। बड़े बड़े शहरों से शुरुवात कर टू टायर या तीन टायर सिटी पर कार्य किया जाए। 
*वैक्सीन का निजीकरण जरूरी :*

सरकारी अस्पताल के साथ साथ निजी अस्पताल को भी लसीकरण का कार्य दिया जाए। या ऐसा भी हो सकता है कि भारत सरकार स्वयम ऐसे इंटरनेशनल वैक्सीन कंपनी को भी यंहा आमंत्रित किया जाए।वेक्सीन लिए हुए रोगी पर कोरोना ज्यादा नुकसान नही करता है। इसलिए वेक्सिनेशन है जरूरी।
*एडवांस टेस्टिंग किट*

– इजराइली ने वायरस को चेक करने के लिए ट्रैफिक पुलिस के पास  शराब चेक करने वाली मशीन की तरह किट को विकसित किया है जो केवल फूंकने से इंफेक्शन का पता लगा लेता है जिसे क्विक ब्रेथ टेस्ट कहा जाता है। ऐसे मेडिकल किट को भारत मे उत्पाद करना जरूरी है। इससे कोरोना के टेस्टिंग का समय बच जाएगा। संक्रमित पर जल्द से जल्द कार्य शुरू किया जा सकता है।
2DG-  डी आर डी ओ द्वारा यह अविष्कार कोरोना पीढ़ितों के लिए रामबाण सिद्ध हुई है। 2DG यह दवा शरीर के डैमेज सेल का ग्लूकोज सप्लाई बंद कर देता है। जो कोरोना से  संक्रमित पर सकारात्मक कार्य कर रहा है।  इसका भी प्रोडक्शन का कार्य जोरो से शुरू होना चाहिए।
*पहली प्राथमिकता ” स्वास्थ्य ” शरीर

*हो सकें, जैसे तैसे अपने शरीर पर ध्यान दे। अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाते रहे। ध्यान, योग,घर मे कसरत,सीढ़ियों से ऊपर से नीचे उतारना, खान पान, स्वच्छता तथा अध्यात्म से जुड़े रहे।

प्रो डॉ दिनेश गुप्ता-आनंदश्री

अध्यात्मिक व्याख्याता –8007179747

You may also like

Leave a Comment