Home मुंबई-अन्य राज्यपाल ने दिया मुंबई में ‘हॉर्न फ्री’ सप्ताह मनाने का निर्देश

राज्यपाल ने दिया मुंबई में ‘हॉर्न फ्री’ सप्ताह मनाने का निर्देश

by zadmin

राज्यपाल ने दिया  मुंबई में ‘हॉर्न फ्री’ सप्ताह मनाने का निर्देश

पथिक  संवाददाता 

मुंबई@nirbhaypathik : जल प्रदूषण, वायु प्रदूषण और ध्वनि प्रदूषण को कम करने में नागरिकों की भागीदारी महत्वपूर्ण है। राज्यपाल रमेश बैस ने पर्यावरण संगठनों से मुंबई में ध्वनि प्रदूषण को कम करने के लिए ‘हॉर्न मुक्त सप्ताह  (नो हॉन्किंग वीक) मनाने की पहल करने की अपील की।
 कई देशों में तो हॉर्न की आवाज सुनाई ही नहीं देती. वहीं दूसरी ओर हमारी एक बुरी आदत है कि कुछ लोग बिना वजह हॉर्न बजाते हैं। अक्सर सिग्नल शुरू होने से पहले वाहन चालक बेवजह हॉर्न बजाते हैं। राज्यपाल ने आशा व्यक्त की कि ‘नो हॉन्किंग’ सप्ताह ध्वनि प्रदूषण के बारे में जागरूकता पैदा करने में मदद करेगा।
 राज्यपाल श्री. बैस सोमवार को  यशवंतराव चव्हाण सभागार में ‘मुंबई सतत विकास शिखर सम्मेलन’ सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। सम्मेलन का आयोजन विवेकानन्द यूथ कनेक्ट फाउंडेशन द्वारा किया गया था।इस अवसर पर 
 स्कूल शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर, हिंदुजा समूह के अध्यक्ष अशोक हिंदुजा, टाटा ट्रस्ट के सीईओ सिद्धार्थ शर्मा, विवेकानंद यूथ कनेक्ट फाउंडेशन के संस्थापक डॉ. राजेश सर्वज्ञ, पार्श्व गायिका अनुराधा पौडवाल, पर्यावरण विभाग के प्रमुख सचिव प्रवीण दराडे और कॉलेज के छात्र उपस्थित थे।
राज्यपाल ने शहरों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आत्म-अनुशासन को आवश्यक बताया. 

You may also like

Leave a Comment