Home विविधाकला अल्पना भट्टाचार्जी की ड्रीम्ज एकल प्रदर्शनी 27 से उल्वे में

अल्पना भट्टाचार्जी की ड्रीम्ज एकल प्रदर्शनी 27 से उल्वे में

by zadmin

अल्पना भट्टाचार्जी की ड्रीम्ज एकल प्रदर्शनी 27 से उल्वे में 

कुसुम मिश्र 

नवी मुंबई,@nirbhaypathik: अल्पना भट्टाचार्जी की  “ड्रीमज़” नामक  एकल प्रदर्शनी का आयोजन आर्ट पैलेट, सेक्टर 9, उल्वे ,नवी मुंबई में किया गया है. उनका यह शोकेस मानव कल्पना और भावना की गहराई के माध्यम से कला यात्रा का दर्शन कराता है, क्योंकि भट्टाचार्जी कुशलता से सपनों को मनोरम कलाकृतियों में अभिव्यक्त करती हैं. 

चित्रकार द्रष्टा होते हैं .उनका एक दृष्टिकोण  होता है जो उन्हें सबसे अलग करता है. अल्पना के  “ड्रीमज़”  में कला और विज्ञान का मिश्रण है जो उनकी अभिव्यक्ति को नया आयाम देता है. वह इलेक्ट्रॉनिक्स की पृष्ठभूमि से हैं.सूचना प्रौद्योगिकी में एक सफल करियर के साथ, भट्टाचार्जी का कला की दुनिया में एक जुनून और समर्पण के साथ साधनारत हैं. दरअसल तकनीकी क्षेत्र से रंगों की दुनिया में सपनों को संजोना एक अभिनव प्रयास है. ऐसे उदाहरण इस क्षेत्र में बहुत कम हैं. इंडियन आर्ट कार्निवल सीजन 3 में तैयब मेहता पुरस्कार जैसे सम्मान पहले ही हासिल कर चुके भट्टाचार्जी की प्रतिभा निर्विवाद है।

अल्पना की “ड्रीमज़” केवल चित्रों का संग्रह नहीं है बल्कि इसमें मानवीय भावनाओं का प्रतिबिंब है। अपने कैनवास के माध्यम से, वह  सपने पूरे होने की खुशी से लेकर सामाजिक मुक्ति की जटिलताओं तक के विषयों की खोज करती हैं। उनकी कला अवचेतन में उतरती है, सपनों के सार और हमारी वास्तविकताओं को आकार देने की उनकी शक्ति को पकड़ती है। यह उनकी कला प्रतिभा को प्रदर्शित करती है. यही कारण है कि  इंडियन आर्ट कार्निवल सीजन 3 में तैयब मेहता पुरस्कार जैसे सम्मान पहले ही हासिल कर चुकी है. 
आर्ट पैलेट गैलरी द्वारा प्रस्तुत और विकेश जंडियाल द्वारा क्यूरेट की गई इस कला प्रदर्शनी में  चित्र और परिदृश्य सहित लगभग 70 कलाकृतियाँ शामिल की गयी हैं.  भट्टाचार्जी का काम पारंपरिक सीमाओं से परे है, जो दर्शकों को सपनों और वास्तविकता के अंतर्संबंध की एक झलक प्रदान करता है। यह कला समीक्षकों को भी उत्प्रेरित करेगा. 
इस एकल कला प्रदर्शनी का शुभारंभ  27 अप्रैल, को शाम 4:30 बजे आर्ट पैलेट, दुकान 28, एमएम विजन, सेक्टर 9, उल्वे,नवी मुंबई में होगा, यह प्रदर्शनी 28 अप्रैल से 10 मई, तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे के बीच जनता के लिए खुली रहेगी।

You may also like

Leave a Comment