Home मुंबई-अन्य दक्षिण मध्य मुंबई भाजपा का ज्येष्ठ कार्यकर्त्ता सम्मेलन संपन्न

दक्षिण मध्य मुंबई भाजपा का ज्येष्ठ कार्यकर्त्ता सम्मेलन संपन्न

by zadmin

दक्षिण मध्य मुंबई भाजपा का ज्येष्ठ कार्यकर्त्ता सम्मेलन संपन्न 

 जो पीढ़ी अपने पूर्वजों की याद नहीं रखती,उन्हें इतिहास माफ़ नहीं करता-अश्विनीकुमार मिश्र 

मुंबई{@nirbhaypathik}:20 अप्रैल: भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार (18 अप्रैल) को मुंबई कार्यालय वसंत स्मृति में  दक्षिण मध्य मुंबई की ओर से उत्तम राव पाटिल अमृत कुंभ अभियान के अंतर्गत वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर चुके ज्येष्ठ कार्यकर्ताओं को याद करना था. एक छोटी सी सूचना पर 60 से 85 वर्ष की उम्र के लगभग  250 कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में उपस्थित थे.कार्यक्रम  की प्रस्तावना करते हुए दिलीप गोडांबे   ने इस आयोजन की जानकारी और दृष्टि को प्रस्तुत किया और बताया कि भारतीय जनता पार्टी मूलतः कार्यकर्ताओं की पार्टी है. जनसंघ से लेकर आज तक पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को याद रखती और उनकी खबर लेती रहती है. सत्ता में आने के बाद भी उन्हें न भूलते हुए प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने राज्य भर के वरिष्ठ और ज्येष्ठ कार्यकर्ताओं को जोड़े रखने  के लिए उत्तम राव पाटिल अमृत कुम्भ अभियान की शुरुआत की है. श्री गोडांबे  ने कहा कि इस काम की प्रदेश की जिम्मेदारी मधु चव्हाण व मुंबई की जिम्मेदारी अश्विन व्यास को दी गई है. ऐसे कार्यक्रम मुंबई के सभी जिलों में करने का प्रयास चल रहा है. श्री  गोडांबे  ने कहा कि कार्यकर्ताओं की  इस पीढ़ी ने आपातकाल का दौर भी देखा, निरंतर संघर्ष के दिन भी देखे। हमने भ्रष्टाचार और महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, 370 के खिलाफ कश्मीर बचाओ आंदोलन व  राम जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन में भाग लिया है। हम 60/65 या सत्तर के कार्यकर्ता हैं, जो उस समय सक्रिय थे।उन्होंने कहा कि

पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार के कामकाज से सभी कार्यकर्ताओं में ख़ुशी का माहौल है.लेकिन लगातार गठबंधन की राजनीति और कांग्रेस समेत सभी दलों के लोगों के बीजेपी में शामिल होने से कई लोग परेशान हैं.हम इस बात से हैरान हैं कि जिस व्यक्ति के भ्रष्टाचार आदि के विरोध में हम खड़े थे, वह पार्टी में शामिल होते ही कैसे पवित्र हो जाता है। यह सोच हम सभी को आंदोलित करती है. ऐसे समय में बड़े -बुजुर्ग होने के कारण पार्टी को संवारने का जिम्मा हमारा भी है. इसलिए इस तरह के अभियान की जरूरत है.

इस अवसर पर पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश शिरवाडकर ने अपने संबोधन में पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के इतनी बड़ी संख्यां में आने के लिए आभार माना और कहा आज की भारतीय जनता पार्टी ऐसे कार्यकर्ताओं का हमेशा ऋणी रहेगा . इन्हीं के पद चिन्हों पर चलते हुए पार्टी आज 400 पार का सपना देख रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रम मंडल स्तर पर लेने का प्रयास चल रहा है.

सम्मेलन में वरिष्ठों को संबोधित करते हुए प्रमुख वक्ता वरिष्ठ पत्रकार चेंबूर के प्रथम अध्यक्ष अश्विनी कुमार मिश्र ने पुराने कार्यकर्ताओं को पार्टी द्वारा स्मरण किये जाने पर भूरि-भूरि सराहना की।उन्होंने कहा कि कठिन संघर्षों से अपनी पार्टी का दीपक बुझा कर भाजपा द्वारा कमल खिलाने का काम आसान नहीं था. फिर भी पूर्वजों के अधूरे कार्यों को आगे बढ़ाते हुए मोदी जी के नेतृत्व में नयी पीढ़ी ने भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी में बदल दिया है जो देश के 55 फीसदी हिस्सों में सफलता से सरकार चला रही है. उत्तम राव पाटिल जैसे कर्मठ व्यक्तित्व के नाम पर कार्यकर्ताओं को एकत्रित करना एक सराहनीय प्रयास है इसे जारी रखना चाहिए क्योंकि जो पीढ़ी अपने पूर्वजों को याद नहीं करती उसे इतिहास माफ़ नहीं करता. इसलिए पार्टी के इन अमूल्य निधियों  को सहेज कर रखना जरूरी है. इस अवसर पर पार्टी की ओर से वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को रामनामी देकर सम्मानित किया गया।जिलाध्यक्ष राजेश शिरवाडकर ने डॉ ओमप्रकाश अग्रवाल,वल्लभ झवेरी,मधु झवेरी,स्वदेश जोशी,गोवर्धन चौहान,धर्मराज पांडे,जटाशंकर दुबे,व पंकज सुराना व,सहित कई कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया. इस अवसर पर अमित शाह के जीवन पर आधारित एक पुस्तक भी सम्मानित लोगों को दिया गया.मंच पर जिला उपाध्यक्ष रश्मि मिरचंदानी भी उपस्थित थीं. मुंबई के युवा सचिव कुशल जैन इस कार्यक़म में विशेष रूप से उपस्थित थे.कार्यक्रम का संचालन श्रीनिवास शुक्ला ने किया. 

You may also like

Leave a Comment