Home ठाणे रेलवे स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक डॉ. सुगंधा राहा ने किया मध्य रेलवे के स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा

रेलवे स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक डॉ. सुगंधा राहा ने किया मध्य रेलवे के स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा

by zadmin

रेलवे स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक डॉ. सुगंधा राहा ने किया मध्य रेलवे के स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा 

मुंबई,@nirbhaypathik:  श्रीकेश चौबे:-मध्य रेलवे की स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक डॉ. सुगंधा राहा ने, मध्य रेलवे की मुख्य चिकित्सा निदेशक  डॉ. मीरा अरोड़ा के साथ, 6 अक्टूबर को ठाणे रेलवे स्वास्थ्य इकाई और कल्याण मंडल अस्पताल का दौरा किया।  इन स्वास्थ्य केंद्रों  के  कामकाज पर संतोष व्यक्त करते हुए, उन्होंने बताया कि कल्याण अस्पताल में निश्चित रूप से  बहु-विशिष्ट अस्पताल के रूप में विकसित होने की क्षमता है, जो इगतपुरी से नासिक तक बसे  रेलवे आबादी के लिए एक वरदान साबित होगा। 

अधिकारी द्वय ने बाद में  7 अक्टूबर  को भायखला में भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मेमोरियल अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल की चिकित्सा निदेशक डॉ. सुषमा माटे ने गणमान्य व्यक्तियों को अस्पताल का दौरा कराया। दोनों अधिकारियों  ने विभिन्न ओपीडी और इनडोर वार्डों का निरीक्षण किया और नेत्र और चिकित्सा विभाग में विभिन्न उपकरणों का उद्घाटन किया।  डीजीआरएचएस द्वारा आहार, लिनन, हाउस-कीपिंग, अपशिष्ट निपटान सेवाओं और रोगी के रिश्तेदार विश्राम गृह जैसी सहायक सेवाओं का भी निरीक्षण किया गया।

*रेलवे स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक ने ओपीडी  के निरीक्षण के दौरान, उन्होंने कुछ बुजुर्ग लाभार्थियों से बातचीत की और उनसे प्राप्त सकारात्मक प्रतिक्रिया पर संतोष व्यक्त किया।  उन्होंने भायखला में आरईएलएचएस ओपीडी में विभिन्न वरिष्ठ नागरिक अनुकूल पहलों की भी सराहना की – कि ओपीडी पंजीकरण, परामर्श, वितरण, आरामदायक बैठक और वॉश रूम सुविधाओं के साथ एक छत के नीचे रक्त नमूना संग्रह क्षेत्र की व्यवस्था है. 

You may also like

Leave a Comment