Home ठाणे कल्याण, डोंबिवली में अगले दस दिन में चलेंगी ई-बस; पुणे, पिंपरी चिंचवड़ की तर्ज पर एकीकृत परिवहन योजना

कल्याण, डोंबिवली में अगले दस दिन में चलेंगी ई-बस; पुणे, पिंपरी चिंचवड़ की तर्ज पर एकीकृत परिवहन योजना

by zadmin

कल्याण,@nirbhaypathik: -श्रीकेश चौबे:-पुणे नगर निगम और पिंपरी चिंचवड़ नगर निगम की तर्ज पर, पांच नगर पालिकाओं भिवंडी, उल्हासनगर, कल्याण-डोंबिवली नगर निगम, अंबरनाथ नगर पालिका और बदलापुर नगर परिषद (कल्याण) में एक एकीकृत परिवहन योजना लागू की जाएगी।  इस प्रोजेक्ट के लिए सरकार की ओर से प्रारंभिक मंजूरी दे दी गई है.  (केडीएमसी) सरकार से जल्द ही अंतिम मंजूरी मिल जाएगी।  अगले दस दिनों में मुख्य रूप से कल्याण और डोंबिवली के बीच 5वीं बस चलेगी;  यह बात केडीएमसी की आयुक्त इंदुरानी जाखड़ ने कही.

एकीकृत परिवहन योजना से इस शहर में सार्वजनिक परिवहन में सुधार होगा।  इसका फायदा शहर (डोंबिवली) के नागरिकों को मिलेगा.  यह ऑफर मैच के लिए फायदेमंद है और इससे कीमत में भी फर्क जरूर आएगा।  यह पूरा प्रोजेक्ट पिंपरी-चिंचवड़ नगर निगम की तर्ज पर लागू किया जाएगा।  इसका आर्थिक भार भी पांचों नगर पालिकाओं पर पड़ेगा।  लेकिन यह सेवा शहरवासियों के लिए फायदेमंद होगी.
प्रत्येक नगर पालिका को 100 ई-बसें तीन नगर पालिकाओं को दी जाएंगी।  इसके अलावा इसमें कल्याण डोंबिवली की 207 ई बसों सहित कुल 507 ई बसें शामिल हैं।  दिलचस्प बात यह है कि अगले दस दिनों में कल्याण डोंबिवली इलाके में पांच ई-बसें चलेंगी।  साथ ही नगर निगम कमिश्नर इंदुरानी जाखड़ ने कहा कि चार्जिंग स्टेशन बनाने का काम चल रहा है.

You may also like

Leave a Comment