Home अर्थमंच गोल्ड मेडल ने लाया जल संरक्षक अलार्म बेल

गोल्ड मेडल ने लाया जल संरक्षक अलार्म बेल

by zadmin

गोल्ड मेडल ने लाया जल संरक्षक अलार्म बेल 

मुंबई,(निर्भय पथिक) :बिजली उपकरण बनाने वाली कंपनी  गोल्ड मेडल इलेक्ट्रिकल्स ने पानी बर्बाद होने से बचाने के लिए “लिक्विड” नामक अलार्म बेल लॉन्च किया है। यह अलार्म बेल स्थिरता पूर्ण जीवन में सहायक है।यह उपकरण लिक्विड, एक ठोस आकार की अलार्म घंटी हैजो घरोंअपार्टमेंटआवासीय और व्यावसायिक भवनों में ऊपर बनी पानी की टंकी के पूरा भरने से ठीक पहले अलार्म बजाकर इसका संकेत देता है और इस प्रकार पानी को बर्बाद होने से बचाने में सहायता करता है।

 इस डिवाइस को इंस्टॉल करना आसान है। इसे घर, अपार्टमेंट, आवासीय एवं व्यावसायिक भवन के ओवरहेड टैंक पर सरलता से लगाया जा सकता है। इसमें उन्नत सेंसर लगा हुआ है और जैसे ही आपका पानी का टैंक भरने वाला होता है तो यह आपको सचेत करता है, यह सुनिश्चित करता है कि पानी की एक भी बूंद बर्बाद न हो। उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री से निर्मित, इस जल संरक्षण अलार्म बेल में जंग नहीं लगती है या फिर यह घिसता नहीं है। यह बाजार में सिर्फ 680/- रुपये में उपलब्ध है।

इस जल संरक्षण अलार्म के बारे में बताते हुए, गोल्ड मेडल इलेक्ट्रिकल्स के निदेशक किशन जैन ने कहा, भारत में पानी की गंभीर कमी के संकट से 600 मिलियन से अधिक लोगों का जीवन प्रभावित हो रहा है। इसे देखते हुएगोल्ड मेडल इलेक्ट्रिकल्स ने स्थिरता पूर्ण भविष्य के निर्माण की दिशा में कदम उठाते हुए लिक्विड‘ नामक जल संरक्षण अलार्म लॉन्च किया है जो पानी को बर्बाद होने से बचाने में सहायक है। 

You may also like

Leave a Comment