Home Uncategorized सहारा श्री सुब्रत राय का निधन

सहारा श्री सुब्रत राय का निधन

by zadmin

सहारा श्री सुब्रत राय का निधन 

Sahara Group Founder Subrata Roy Dies At 75 After Long Illness

पथिक संवाददाता 

मुंबई@nirbhay pathik : सहारा समूह के संस्थापक और अध्यक्ष सुब्रत रॉय का लंबी बीमारी से जूझने के बाद मंगलवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। सुब्रत रॉय के परिवार में पत्नी स्वप्ना रॉय और दो बेटे सुशांतो रॉय और सीमांतो रॉय हैं, जो विदेश में रहते हैं।
1948 में बिहार के अररिया में जन्मे सुब्रत रॉय की सहारा इंडिया परिवार शुरू करने की सफलता की कहानी 1978 में शुरू हुई। सहारा ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि केवल 2,000 रुपये की पूंजी से शुरुआत करने वाली कंपनी ने उद्यमिता में अग्रणी बनने के लिए एक लंबा सफर तय किया है।

बाद में उनका परिवार बिहार से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर चला गया। इसके बाद, सुब्रत रॉय 1990 के दशक में लखनऊ चले गए और शहर को अपने समूह का मुख्यालय बनाया। हालाँकि, सहारा को एक मामले में धन को लेकर कई समस्याओं का सामना करना पड़ा, जिसे अब “सहारा चिट फंड घोटाला” के रूप में जाना जाता है।

रविवार को उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था। कंपनी ने कहा,है कि उनके निधन से  हुई कमी पूरे सहारा इंडिया परिवार को गहराई से महसूस होगा।”

You may also like

Leave a Comment