Home Uncategorized तोड़े गए गुजराती नामफलक को फिर से लगाएगी भाजपा -प्रवीण छेड़ा

तोड़े गए गुजराती नामफलक को फिर से लगाएगी भाजपा -प्रवीण छेड़ा

by zadmin

तोड़े गए गुजराती नामफलक को फिर से लगाएगी भाजपा -प्रवीण छेड़ा   

image.png
प्रवीण छेड़ा

पथिक संवाददाता 

मुंबई,12 अक्टूबर@nirbhaypathik:  गुजराती में नामफलक  पर विवाद और बढ़ने की संभावना है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी  ने जवाहर रोड, घाटकोपर पूर्व पर ‘मारू घाटकोपर’ नामफलक को फिर से स्थापित करने का फैसला किया है। क्षेत्र के पूर्व नगरसेवक  प्रवीण छेड़ा ने बुधवार को  बताया कि “हम शुक्रवार को फिर से नामफलक  लगाएंगे।”

इस बीच, पंत नगर पुलिस ने बुधवार को तोड़फोड़ के आरोप में दो शाखा प्रमुखों और शिवसेना (उद्धव ) के 3  सदस्य को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान वार्ड नंबर 131 (पंत नगर) के शाखा प्रमुख अजीत गुजर, वार्ड नंबर 132 (राजवाड़ी) के शाखा प्रमुख जितेंद्र परब और हृदय राणे के रूप में हुई। वरिष्ठ सेना नेता प्रकाश वानी ने कहा कि तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया।
रविवार सुबह उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के शिवसैनिकों ने इस आधार पर ट्रैफिक जंक्शन पर तोड़फोड़ की कि महाराष्ट्र में केवल मराठी साइनबोर्डों की अनुमति दी जानी चाहिए। छेड़ा ने कहा कि ट्रैफिक द्वीप आकार में त्रिकोणीय था और दो तरफ मराठी और अंग्रेजी में नामफलक थे जबकि तीसरा गुजराती में था। यह इंगित करते हुए कि शिवसेना (यूबीटी) को उर्दू में नामफलक पर कोई आपत्ति नहीं है, तो फिर गुजराती भाषा पर क्यों होनी  चाहिए। 

दो दिन पहले एमएनएस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घाटकोपर पूर्व में गुजराती में लिखे  नामफलक आरबी मेहता रोड पर कालिख पोत  दिया था,। मंगलवार को स्थानीय गुजरातियों ने इस गुंडागर्दी  का विरोध किया और कहा कि यह चुनावों से पहले मराठियों और गुजरातियों के बीच दरार पैदा करने के लिए किया जा रहा है। कई भाजपा सदस्यों ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जो गृह विभाग के प्रभारी हैं, से गुजरात विरोधी भावनाओं को भड़काने वाले शिवसैनिकों (यूबीटी) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश देने का आग्रह किया था। स्थानीय चर्चा है कि उद्धव सेना सत्ता गंवाने के बाद निराशा में शिव सैनिकों को भड़का रही है. लेकिन यह चाल अब पुरानी पड़ चुकी है. आने वाले चुनाव तक उद्धव  सेना ने अपनी हरकतों  में सुधार नहीं  किया तो उसे मुंबई में मुहं  की खानी पड़ेगी. 

You may also like

Leave a Comment