Home खेलक्रिकेट भाजपा का एमसीए चुनाव में शरद पवार समूह को समर्थन?

भाजपा का एमसीए चुनाव में शरद पवार समूह को समर्थन?

by zadmin

भाजपा का एमसीए चुनाव में शरद पवार समूह को समर्थन?

सेंट्रल मैदान स्पोर्टिंग क्लब कमेटी की पहली बैठक विवादास्पदपथिक संवाददाता,

ठाणे : सेंट्रल मैदान स्पोर्टिंग क्लब कमिटी का चुनाव होने के बाद पहली बैठक ही विवादों में घिर गई है. दरअसल, भाजपा के राजेश मढवी द्वारा एमसीए सदस्य पद के लिए शरद पवार समूह से उम्मीदवारी मांगे जाने को लेकर अन्य सदस्यों ने नाराजगी जताई है. साथ ही एमसीए में भेजे जाने वाले अध्यक्ष, सचिव और सदस्य का चुनाव गुपचुप तरीके से करने की बजाय हाथ उठाकर कराए जाने को लेकर सवाल खड़ा हो गया है. वहीँ भाजपा और शिंदे गट के सदस्यों के बीच वर्चस्व की लड़ाई छीने की बात कही जा रही है.  

बता दें कि कुछ दिन पहले सेंट्रल मैदान स्पोर्टिंग क्लब कमेटी का चुनाव हुआ था. इस चुनाव में भाजपा के पांच और शिंदे समूह के चार सदस्य चुने गए. उसके बाद मंगलवार को इस कमेटी की पहली बैठक हुई. इस बैठक में अध्यक्ष, सचिव और अन्य सदस्यों और एमसीए के लिए किस सदस्य को भेजा जाए जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई. लेकिन खबर आई है कि ये पहली बैठक काफी हंगामेदार रही. कुछ सदस्यों ने मांग की कि इन सदस्यों का चुनाव गुप्त मतदान से किया जाना चाहिए. लेकिन, इस मांग को खारिज करते हुए यह प्रक्रिया गुप्त के बजाय हाथ उठाकर की गई. इस पर सदस्य विकास रेपाले, प्रशांत गावंड और अन्य सदस्यों ने नाराजगी जताई. दोनों सदस्यों ने आरोप लगाते हुए कि उम्मीदवार को एमसीए भेजने के लिए गुप्त मतदान की भी मांग की गई थी लेकिन राजेश मढ़वी ने सदस्यों से गुप्त मतदान के बजाय हाथ उठा कर अपने नाम पर वोट ले लिया. 

‘निर्वाचित कार्यकारिणी के अन्य पैनल सदस्यों को ध्यान में रखे बिना मनमानी चल रही है. शरद पवार के समूह में शामिल होने को लेकर सभी लोगों का विरोध था, लेकिन इसके बावजूद मढवी ने अपना नाम आगे किया और अन्य सदस्यों के बारे में विचार नहीं किया गया. जोकि नियम के विरुद्ध है.”

– विकास रेपाले – सदस्य, सेंट्रल स्पोर्टिंग क्लब कमेटी, ठाणे

शरद पवार समूह से नामांकन मांगा गया है, लेकिन अभी तक इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है. इस चुनाव में कोई दल नहीं है. इसमें सभी सदस्य शामिल हैं, इसलिए इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उनके समूह में शामिल हो गया हूं. साथ ही एक पार्टी के तौर पर नहीं लड़ा जाता है. इसमें सभी एक साथ हैं. केंद्रीय समिति में भी हमारे पास अधिक ताकत है. इसलिए हमने सही फैसला लिया है.’

– राजेश मढ़वी -अध्यक्ष, सेंट्रल स्पोर्टिंग क्लब कमेटी, ठाणे

You may also like

Leave a Comment