Home खेलक्रिकेट CSK आईपीएल 2023 में दिल्ली के खिलाफ आखिरी लीग मैच खेलेगी

CSK आईपीएल 2023 में दिल्ली के खिलाफ आखिरी लीग मैच खेलेगी

by zadmin

नई दिल्ली(@nirbhaypathik): IPL 2023 में लीग स्टेज के 70 में से 66 मैच हो चुके हैं. पर अब तक प्लेऑफ की तस्वीर साफ नहीं हुई है. सिर्फ डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने ही टिकट कटाया है. तीन स्थान अभी भी खाली हैं और इसके लिए 6 टीमें रेस में बनी हुई है. चेन्नई सुपर किंग्स को इस बार खिताब का दावेदार माना जा रहा है. लेकिन, पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों घर में मिली हार ने महेंद्र सिंह धोनी की टीम की प्लेऑफ की उम्मीदों को करारा झटका दिया.

अब महेंद्र सिंह धोनी की घर वापसी दिल्ली से होगी. शनिवार को आईपीएल 2023 के पहले मैच में धोनी की सीएसके की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स से होगी. दिल्ली के पास खोने को कुछ नहीं है. वो इस सीजन में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम है. ऐसे में वो इस मैच को जीतकर अपनी साख बचाना चाहेगी. लेकिन, धोनी ऐसा नहीं होने देना चाहेंगे. क्योंकि इस एक मैच से टीम के प्लेऑफ का रास्ता तय होना है.

चेन्नई को दिल्ली को हर हाल में हराना होगा
चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 के पॉइंट्स टेबल में फिलहाल, 15 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. लखनऊ सुपर जायंट्स के भी चेन्नई के बराबर 15 अंक ही हैं. लेकिन, नेट रन रेट बेहतर होने के कारण धोनी की टीम दूसरे स्थान पर है. शनिवार को चेन्नई और लखनऊ दोनों को ही अपना आखिरी लीग मैच खेलना है. CSK को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसके लिए सीधा सा रास्ता यही है कि वो दिल्ली को हरा दे. दिल्ली कैपिटल्स पर जीत हासिल करने के बाद चेन्नई के 17 अंक हो जाएंगे और टीम प्लेऑफ का टिकट कटा लेगी.

दिल्ली जीती तो फिर चेन्नई का क्या होगा?
अगर चेन्नई सुपर किंग्स ये मुकाबला हार जाती है तो फिर उसे आगे के सफर के लिए दूसरी टीमों के नतीजों के भरोसे बैठना होगा. तब चेन्नई सुपर किंग्स को ये दुआ करनी होगी कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर या मुंबई इंडियंस में से कोई एक टीम अपना आखिरी लीग मैच हार जाए. अगर चेन्नई दिल्ली को हरा देती है और लखनऊ सुपर जायंट्स शनिवार को होने वाले दूसरे मैच में केकेआर से हार जाती है तो फिर धोनी की टीम चेन्नई में होने वाला क्वालिफायर-1 खेलेगी.

You may also like

Leave a Comment