Home मनोरंजन डीजे शीज़वुड के संगीत और कविता पौडवाल की खनकती आवाज़ में “अमृत कुंभ हरिद्वार”

डीजे शीज़वुड के संगीत और कविता पौडवाल की खनकती आवाज़ में “अमृत कुंभ हरिद्वार”

by zadmin

डीजे शीज़वुड के संगीत और कविता पौडवाल की खनकती आवाज़ में “अमृत कुंभ हरिद्वार”

 अमित मिश्रा

कुंभ मेले के शुभ अवसर पर डीजे शीज़वुड ने एक विशेष भक्ति गीत जारी किया है, जो विशाल व पावन कुंंभ की झलक दिखा रहा है.डीजे शीज़वुड के कर्णप्रिय व जादुई संगीत केसाथ कविता पौडवाल द्वारा गाया गाना  “अमृत कुंभ हरिद्वार” प्रतिष्ठित संगीत बैनर- सूफियाना म्युज़िक के अंतर्गत रिलीज़ किया गया है. अमृत कुंभ हरिद्वार आपको धर्म और अध्यात्म की अलौकिक दुनिया में ले जाएगा.
  गीत के वीडियो के माध्यम से निर्माताओं ने प्रयागराज के सभी महत्वपूर्ण धार्मिक पहलुओंको उजागर किया है.  संगम में डुबकी लगाने का महत्व, हनुमान की मूर्ति, संगम, साधु यहां तक कि कुंभ में सबके भोजन आदि की भी झलक वीडियो में देखने और कुंभ को करीब से जानने में सभीको मदद मिलेगी.
डीजे शीज़वुड ने इस संदर्भ में कहा कि कुंभ मेले के महत्व के बारे में दुनिया को बताना मेरा कर्तव्य था.  कुंभ मेला हिंदू धर्म में सबसे पवित्र आयोजनों में से एक है. यह भारत के सबसे प्रतीकात्मक प्रतीकों में से भी एक है. आज की तेजी से दौड़ती-भागती दुनिया में तनाव ने एक जगह ले ली है, लोग अपने आपको आध्यात्मिकता से जोड़ना भूल गए हैं. अमृत कुंभ हरिद्वार उनके लिए शांति का पवित्र माध्यम होगा. “
कविता पौडवाल का कहना है कि “अमृत कुंभ हरिद्वार द्वारा हमारी कोशिश है कि लोगों को यह जानने में मदद मिले कि वे कौन हैं.उन्हें भारतीय संस्कारों और पौराणिक कथाओं के साथ-साथ कुम्भ के महत्व का भी ज्ञान हो .”
डॉ.अश्विन महाराज का कहना  है  कि “यह एक सुंदर भक्ति गीत है . कुंभ का यही समय है कि लोग अपनी संस्कृति और संस्कृति को बेहद करीब से और जान सकते हैं.”

Attachments area

You may also like

Leave a Comment