Home अर्थमंचबिजनेस आरआर काबेल ने इलेक्ट्रीशियन के बच्चों के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा की

आरआर काबेल ने इलेक्ट्रीशियन के बच्चों के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा की

by zadmin

आरआर काबेल ने इलेक्ट्रीशियन के बच्चों के लिए  स्कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा की

अश्विनीकुमार मिश्र 

मुंबई @nirbhapathik: भारत की अग्रणी बिजली की तार और केबल की निर्माता  कंपनियों में से एक, आरआर काबेल लिमिटेड ने इलेक्ट्रीशियन के बच्चों के लिए  स्टार स्कॉलरशिप प्रोग्राम की घोषणा की है। यह कार्यक्रम, जो पिछले साल शुरू किया गया था । इसका उद्देश्य भारत में इलेक्ट्रीशियन के बच्चों को सशक्त बनाना और उनकी मदद करना है। कंपनी ने  पिछले साल पूरे भारत में 1,000 से अधिक छात्रों को 1 करोड़ रुपये से अधिक की छात्रवृत्ति प्रदान की थी।

आरआर काबेल स्टार स्कॉलरशिप प्रोग्राम उन इलेक्ट्रीशियन के बच्चों के लिए है, जिन्होंने इस साल अपनी 10वीं कक्षा की परीक्षा पास की है और अपनी उच्च माध्यमिक शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने का मानदंड यह है कि छात्रों को पहले प्रयास में अपनी परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए और उनके माता-पिता को आरआर कनेक्ट ऐप पर एक इलेक्ट्रीशियन के रूप में पंजीकृत होना चाहिए। प्राप्त आवेदनों में से शीर्ष  1,000 छात्रों का चयन किया जाएगा और प्रत्येक छात्र को 10,000 रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी। इस वर्ष के लिए आवेदन जून 2023 में लाइव होंगे।

आरआर ग्लोबल के निदेशक, कीर्ति काबरा ने बताया, “हमारे इलेक्ट्रीशियन शुरू से ही आरआर काबेल के अभिन्न अंग रहे हैं जहां हम उन्हें काबेल दोस्त के रूप में संदर्भित करते हैं और हम उनके लिए व्यवसाय से परे कुछ करना चाहते हैं।आरआर काबेल स्टार स्कॉलरशिप प्रोग्राम के साथ हमारा लक्ष्य इलेक्ट्रीशियन के बच्चों को उनकी महत्वाकांक्षाओं को पूरा  करने और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए प्रेरित करना और सक्षम बनाना है।

You may also like

Leave a Comment