Home मुंबई-अन्यअन्य राज्य मोतिहारी के 6 जिले की 60 हजार महिलाओं से 125 करोड़ से ज्यादा की ठगी

मोतिहारी के 6 जिले की 60 हजार महिलाओं से 125 करोड़ से ज्यादा की ठगी

by zadmin

मोतिहारी. उत्तर बिहार के 8 जिलों के 3 हजार समूहों से 125 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी का मामला सामने आया है. इसके लिए फर्जी तरीके से मदर टेरेसा फ्यूचर फाउंडेशन ट्रस्ट बनाया गया था. इस ट्रस्ट से 3 हजार समूह में तकरीबन 60 हजार से ज्यादा महिलाएं जुड़ी हुई हैं. एक समूह में 22 महिलाएं जोड़ी जाती थीं और एक समूह की महिलाओं से 4.5 लाख रुपये लिए गए हैं.
इस ट्रस्ट का मैनेजर मोतीहारी जिले के बंजरिया इलाके का रहने वाला निर्भय कुमार यादव है. इस मामले का भंडाफोड़ तब हुआ, जब ये महिलाएं मंगलवार को पैसा लेने के लिए निर्भय कुमार यादव के घर पहुंचीं. निर्भय कुमार यादव अभी फरार बताया जा रहा है. इस मामले में मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, बेतिया और मोतिहारी की महिलाएं शिकार बनी हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन करने में जुटी है.

बताया जाता है कि मोतिहारी जिले के बंजरिया इलाके में निर्भय कुमार यादव के घर पर बुधवार को महिलाओं ने पहुंचकर हंगामा किया था. कई महिलाएं रो-रोकर बेहोश हो गई थीं. इस बारे में पीड़ितों का कहना है कि मदर टेरेसा फ्यूचर फाउंडेशन ट्रस्ट ने उत्तर बिहार के तकरीबन 6 जिले से करीब 3 हजार समूहों को जोड़ा था. मदर टेरेसा फॉउंडेशन ट्रस्ट के मैनेजर निर्भय कुमार यादव ने मुख्य ब्रांच चकिया इलाके में खोल रखा था. ठगी का भंडाफोड़ होने के बाद इस ऑफिस से बोर्ड और ज्यादातर सामान गायब हो गए हैं.

You may also like

Leave a Comment