Home मुंबई-अन्यनवी मुंबई राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान का दीक्षांत समारोह संपन्न

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान का दीक्षांत समारोह संपन्न

by zadmin

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान का दीक्षांत समारोह संपन्न 
315 छात्रों को उपाधि प्रदान ,24 मेधावी छात्र पुरस्कृत

 फैशन उद्योग में डिजिटल तकनीक अपनाने की सलाह -अर्चना कोचर 

पथिक संवाददाता 

मुंबई,@nirbhaypathik :फैशन स्नातक, फैशन उद्योग में विकसित हो रही डिजिटल तकनीक को अपनाये. फैशन उद्योग में असीम  संभावनाएं हैं,जरूरत है दृष्टिकोण विकसित करने की.यह विचार प्रख्यात फैशन डिजाइनर अर्चना कोचर ने व्यक्त किये.वह शनिवार को राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान के दीक्षांत समारोह में पदवी धारक छात्रों को संबोधित कर रही थीं. उन्होंने कहा कि फैशन उद्योग में सफलता आपके दृष्टिकोण और सकारात्मकता से आकर लेगी. फैशन उद्योग में  डिजिटल युग को अपनाकर फैशन जगत को नई ऊंचाई दी जा सकती है. स्नातक और स्नातकोत्तर छात्रों को मार्गदर्शन करते हुए  बिलियर्ड्स खिलाड़ी ध्रुव सितवाला ने कहा कि दृढ संकल्प और आत्मविश्वास से ही वास्तविक दुनिया में सफलता पायी जा सकती है. किसी भी क्षेत्र में स्थापित होने के लिए सकारात्मक सोच का विवेकपूर्ण उपयोग जरूरी है. जिस तरह खेल के मैदान में हार जीत की परवाह किये बगैर खिलाडी आगे बढ़ता है उसी तरह फैशन की कला में चढ़ाव और उतार की फ़िक्र किये बिना आत्मविश्वास जगाये रखना चाहिए,तभी लक्ष्य  की प्राप्ति हो सकती है. 
दीक्षांत समारोह में 315 छात्रों को राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान ने स्नातक और स्नातकोत्तर की उपाधि प्रदान किया .इसमें 236 स्नातक और 79 स्नातकोत्तर छात्रों का समावेश था.  साथ ही इस अवसर पर  24 मेधावी छात्रों को दीक्षांत समारोह में पुरस्कार प्रदान किए गए। इस दीक्षांत समारोह का उद्घाटन  मुख्य अतिथि बिलियर्ड्स खिलाड़ी ध्रुव सितवाला और  सम्मानित अतिथि फैशन डिजाइनर अर्चना कोचर, की गरिमामयी उपस्थिति में दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस समारोह के अवसर पर निफ्ट मुंबई परिसर के निदेशक डॉ. प्रोफेसर पवन गोडियावाला ने संस्थान की  शैक्षणिक उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए अकादमिक रिपोर्ट प्रस्तुत किया. अकादमिक मामलों के प्रमुख डॉ. प्रोफेसर शिंजू महाजन ने पदवी धारकों को शपथ दिलाई।
बता दें कि निफ्ट फैशन शिक्षा में उपाधि प्रदान करने वाला भारत का पहला संस्थान है। संस्थान द्वारा प्रदान की गई उपाधियों को दुनिया भर में मान्यता दी जाती है।

You may also like

Leave a Comment