Home खेलअन्य खेल पोदार इंटरनेशनल स्कूल में लगी दुनिया के टॉप फ्रीस्टाइल फुटबॉलर जैमी की कार्यशाला

पोदार इंटरनेशनल स्कूल में लगी दुनिया के टॉप फ्रीस्टाइल फुटबॉलर जैमी की कार्यशाला

by zadmin

पोदार इंटरनेशनल स्कूल में लगी  दुनिया के टॉप फ्रीस्टाइल फुटबॉलर जैमी की कार्यशाला 


मुंबई: पोदार इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने दुनिया के टॉप 10 फुटबॉल फ्रीस्टाइलर्स में से एक और कई गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डधारी  जैमी नाइट का जोरदार स्वागत किया.वह पहली बार मुंबई के दौरे पर आये हैं. जैमी दुनिया के सबसे अनुभवी और सबसे ज्यादा मांग में रहने वाले पेशेवर फुटबॉल फ्रीस्टाइलर्स में से एक हैं। वह पोदार एज्‍युकेशन नेटवर्क की पहल के तहत भारत का दौरा कर रहे हैं।
जैमी को फुटबॉल पर अपने बेहतरीन नियंत्रण के लिए  जाना जाता है अपनी धाकड़ और  धारदार खेल के कारण उन्‍होंने बड़ी संख्‍या में प्रशंसक बनाए हैं और दुनिया के जाने-माने फुटबॉलर्स के बीच उनकी प्रतिष्‍ठा है। उन्होंने छात्रों को गुरूत्‍वाकर्षण को चकमा देने वाले फुटबॉल के करतब दिखा कर अचंभित कर दिया. 
जैमी का पक्का मानना है कि फ्रीस्टाइल फुटबॉलिंग शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के विकास में मदद करती है और तरक्की की सोच का महत्व समझाती है। इस प्रकार संपूर्ण शिक्षा के लिये पोदार एज्‍युकेशन नेटवर्क का मजबूत समर्थन जारी है।
विद्यार्थियों की उत्सुकता देखकर रोमांचित जैमी नाइट ने कहा, “इस खेल के लिये पोद्दार के विद्यार्थियों का इतना उत्साह, प्रतिभा और लगन देखना बेहतरीन था। इसका कोई कारण नहीं है कि भारत फुटबॉल के खेल में वैश्विक सितारा न बने और उम्मीद है कि भारत जल्‍दी ही फुटबॉल वर्ल्ड कप में मुकाबला कर सकता है। मुझे यहां आना अच्छा लगा और उम्मीद है कि मैं जल्‍दी ही वापस लौटूंगा।”
पोदार एज्‍युकेशन नेटवर्क के डायरेक्टर हर्ष पोदार ने विद्यार्थियों की ऊर्जा और लगन से  उत्साहित होकर कहा, “ऑनलाइन स्‍कूलिंग के लगभग दो साल बाद, जब विद्यार्थी सामान्य स्थिति में लौटे, तब जैमी के वर्कशॉप ने उनके संपूर्ण विकास के लिये जरूरी एकाग्रता और उद्देश्य को दोबारा जीवित किया और उन्हें धार दी। पोदार एज्‍युकेशन नेटवर्क देश में हर साल 2,00,000 से ज्यादा विद्यार्थियों को शिक्षित करता है। हर्ष पोदार ने आगे कहा, “पोदार एज्‍युकेशन नेटवर्क अपने सभी स्कूलों में अंतर्राष्ट्रीय मान्‍यता-प्राप्‍त फुटबॉलर्स के साथ इस तरह की कार्यशाला  जारी रखेगा। हम अपने सभी स्कूलों में फुटबॉल की कोचिंग के लिये सबसे मशहूर यूरोपियन फुटबॉल क्लबों में से कुछ के साथ भागीदारी करने की भी सोच रहे हैं।” 

You may also like

Leave a Comment