Home राष्ट्रआपदा गुरुवार को मुंबई मेंरेड अलर्ट स्कूल कालेज बंद

गुरुवार को मुंबई मेंरेड अलर्ट स्कूल कालेज बंद

by zadmin

मुंबई@nirbhaypathik:भारतीय मौसम विभाग (मुंबई) की ओर से मुंबई महानगर के लिए बुधवार 26 जुलाई 2023 रात 8 बजे से  गुरुवार 27 जुलाई 2023 दोपहर तक रेड अलर्ट (रेड अलर्ट) जारी किया गया है. इसी पृष्ठभूमि में विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मनपा आयुक्त एवं प्रशासक इकबाल सिंह चहल ने गुरुवार 27 जुलाई 2023 को मुंबई महानगर के सभी प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है.

इस बीच भारी बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए नागरिकों से अनुरोध है कि कृपया सतर्क रहें. यदि आवश्यक हो तो ही नागरिक बाहर निकलें. प्रशासन के माध्यम से समय-समय पर दिए जाने वाले निर्देशों का भी पालन करें. आपातकालीन स्थिति में नागरिकों को घबराना नहीं चाहिए और मनपा के आपदा प्रबंधन सेल के हेल्पलाइन नंबर 1916 पर संपर्क करें.

मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर सभी सहायक आयुक्तों को संभावित क्षेत्रों और खतरनाक निर्माण स्थलों पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया टीम के साथ अपनी टीमों को तैनात करने और संभावित दुर्घटनाओं से बचने के लिए आवश्यक निवारक कदम भी उठाने के निर्देश दिए हैं. आयुक्त चहल ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को वास्तविक क्षेत्र में सतर्क रहने के निर्देश भी दिए हैं ताकि मुंबई के नागरिकों को कोई असुविधा न  हो.

You may also like

Leave a Comment