Home मुंबई-अन्य राज्य में एनसीसी के विस्तार के लिए राज्य सरकार देगी पूरा सहयोग – मुख्यमंत्री

राज्य में एनसीसी के विस्तार के लिए राज्य सरकार देगी पूरा सहयोग – मुख्यमंत्री

by zadmin

राज्य में एनसीसी के विस्तार के लिए राज्य सरकार का पूरा सहयोग – मुख्यमंत्री 

मुंबई@nirbhaypathik:, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को कहा कि  राष्ट्रीय छात्र सेना या एनसीसी को एक ऐसे संगठन के रूप में मान्यता प्राप्त है जो छात्रों के लिए सैन्य अनुशासन बनाता है। राज्य में अधिक से अधिक छात्रों की भागीदारी बढ़ाने के लिए राज्य में एनसीसी का विस्तार किया जा रहा है।  इस प्रक्रिया को राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहयोग दिया जाएगा ।राष्ट्रीय छात्र सेना के महानिदेशक गुरुबीर पाल सिंह ने  सोमवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात की।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिंदे बोल रहे थे। इस अवसर पर आबकारी मंत्री शंभूराज देसाई, महाराष्ट्र एनसीसी निदेशालय के अतिरिक्त महानिदेशक योगेंद्र प्रसाद खंडूरी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के छात्र लगातार राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।  सैन्य अनुशासन और देशभक्ति की भावना पैदा करने वाले एनसीसी में भाग लेने के लिए राज्य के युवाओं की प्रतिक्रिया बहुत बड़ी है।  महाराष्ट्र, राज्य में  एन सी सी छात्रों की अधिकतम संख्या को समायोजित करने के लिए छात्रों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रहा है।  इन सीटों में बढ़ोतरी के बाद वर्तमान में एनसीसी में भाग लेने वाले सवा लाख छात्रों की संख्या में 60 हजार की वृद्धि होगी।  मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि इन अतिरिक्त सीटों को बढ़ाने के लिए राज्य सरकार के युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय के माध्यम से महाराष्ट्र एनसीसी को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी.  इस संबंध में, मुख्यमंत्री ने धन और सहायक मामलों के लिए केंद्र सरकार के साथ  आवश्यक खानापूर्ति  करने का आश्वासन दिया।
शुरुआत में गुरुबीर पाल सिंह  सिंह ने मुख्यमंत्री के समक्ष महाराष्ट्र में एनसीसी छात्रों के वर्ष भर के प्रदर्शन की समीक्षा प्रस्तुत की।

You may also like

Leave a Comment